Insert page:- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से वर्तमान Page के पहले या बाद में  जीतने चाहे उतने पेजों को जोड़ सकते है इसमे जोड़े जाने वाले पेजों के आकार या उसके लम्बाई चौड़ाई में भी परिवर्तन करके जोड़ सकते है.

Delete page :- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से अपने ग्राफिक फाइल से अनेक पेजों में से किसी भी पेज को डिलिट कर सकते है इसके लिए पेज नम्बर का इस्तेमाल किया जाता है.

Rename page :- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से Select किए गए Page का एक नाम निर्धारित किया जा सकता है इस प्रकार हम सभी पेजों का नाम निर्धारण कर सकते है.

Go to page:- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से किसी पेज नम्बर पर जाने के लिए किया जाता है.

Switch Page Orientation:- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से प्रायः वर्तमान पेज को लम्बाई- चौड़ाई में परिवर्तन करने के लिए किया जाता है.

Page setup:- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से प्रायः File में पेजों को परिवर्तित करने के लिए किया जाता है जैसे:- पेज का आकार पेज की लम्बाई –चौड़ाई ,उसकी सघनता (Resulution) आदि.

Page background:- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से पेज के Background  के रूप में किसी भी एक Color का प्रयोग किया जा सकता है तथा साथ ही किसी Image या Picture को लगाने के लिए Bitmap option का प्रयोग किया जाता है.

error: Content is protected !!
Scroll to Top