Simple wire frame, Wire frame, Draft, Normal, Enhanced :- इन विकल्पों के प्रयोग से प्रायः किसी File को किसी स्थिति में देखने के लिए किया जाता है जैसे:- किसी खुली हुई फाइल को Black and White, Normal High, Resolution में देख सकते है.

Full screen preview:- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से Graphic File को Full Screen Preview में देखने के लिए किया जाता है.

Preview selected only :- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से Page पर बने हुए एक से अधिक Graphic Objects में से किसी एक को Full screen में देख सकते है.

Page Sorter View:- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से Graphic page पर बनाए गए एक से अधिक Page को किसी अन्य Page के आगे या पीछे Move कर सकते है.

Ruler :- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से Ruler को Window के अंदर Enable या Disable कर सकते है.

Grid :- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से Grid lines का प्रयोग करने के लिए किया जाता है.

Guidelines:- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से Guideline को Show या Hide करने के लिए किया जाता है.

Show:- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से Corel draw को Graphic page के Border को निम्न रूपों में देखने के लिए किया जाता है जैसे :- Page border, Bleed, Printable area आदि.

Dynamics Guides:- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से Dynamic Guideline को Active करने के लिए किया जाता है जो Blue color में पतली रेखा होती है जो किसी आकृति को Move करते समय उसे किसी अंश (Degree) पर होने को दर्शाता है.

Grid and Rulers Setup:- Corel draw के इन सभी विकल्पों के प्रयोग से प्रायः Grid Ruler, Dynamics Guide के प्रभावों में परिवर्तन कर सकते है.

Guidelines setup :- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से Guidelines बदलाव करने के लिए प्रयोग किया जाता है.

Dynamic Guides setup :- Corel draw के इस कमांड के प्रयोग से Dynamic Guides को परिवर्तन कर सकते है. किसी आकृति को नए अंश (Degree) पर देखने के लिए नए अंश (Degree) को जोड़ सकते है.

error: Content is protected !!
Scroll to Top